जम्मू कश्मीर के बारामूला में होगा त्रिकोणीय मुकाबला, प्रत्याशियों ने पर्चे भरे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2019   10:50
जम्मू कश्मीर के बारामूला में होगा त्रिकोणीय मुकाबला, प्रत्याशियों ने पर्चे भरे

पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन, सोमवार को 10 प्रत्याशियों ने अपने दस्तावेज दाखिल किए जबकि चार प्रत्याशी पहले अपने नामांकन पत्र दाखिल कर चुके थे।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला बहुकोणीय होने के आसार हैं, क्योंकि पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 14 प्रत्याशी अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन, सोमवार को 10 प्रत्याशियों ने अपने दस्तावेज दाखिल किए जबकि चार प्रत्याशी पहले अपने नामांकन पत्र दाखिल कर चुके थे। एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि हमें नामाकंन प्रक्रिया खत्म होने तक विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और निर्दलीयों की ओर से दाखिल 14 नामांकन मिले हैं। 

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग का अनंतनाग सीट पर नया प्रयोग, तीन चरणों में डाले जाएंगे वोट

इस सीट से भाग्य आजमा रहे प्रतिष्ठित उम्मीदवारों में भाजपा के मोहम्मद मकबूल वार, कांग्रेस के फारूक अहमद मीर और पूर्व विधायक एल अब्दुल राशिद शेख शामिल हैं। कांग्रेस नेता सलमान सोज़ ने चुनाव अधिकारियों से नामाकंन पत्र भरने के उद्देश्य से पिछले हफ्त्ते दस्तावेज लिए थे, लेकिन उन्होंने नामांकन नहीं भरा क्योंकि कांग्रेस ने मीर को उत्तर कश्मीर की सीट से उम्मीदवार बनाया।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने किया लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन

जम्मू कश्मीर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद अकबर लोन (नेशनल कॉन्फ्रेंस), कर्मचारी संघ के पूर्व नेता अब्दुल कयूम वानी (पीडीपी), पूर्व आईपीएस अधिकारी राजा एजाज अली (पीपल्स कॉन्फ्रेंस) ने 22 मार्च को अपना नामाकंन दाखिल किया था। अन्य प्रत्याशियों में जहांगीर खान (जेकेएनपीपी) और निर्दलीयों में सैयद आमिर सोहेल, सैयद नजीद शाह, अब्दुल राशीद शहीन, जावेद अहमद कुरैशी, सैयद मुजफ्फर अली, अब्दुल मजीद भट और मोहम्मद अब्दुल्ला चटवाल शामिल हैं। दस्तावेजों की जांच मंगलवार को होगी जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...