26/11 के हमले को अंजाम देने वाले आतंकी कसाब की पहचान करने वाले गवाह का निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   08:13
26/11 के हमले को अंजाम देने वाले आतंकी कसाब की पहचान करने वाले गवाह का निधन

मुंबई में हुये आतंकवादी हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी अजमल कसाब की पहचान करने वाले मुख्य गवाह हरिश्चंद्र श्रीवर्धानकर का कल्याण स्थित उनके आवास में निधन हो गया। हरिश्चंद्र पहले ऐसे गवाह थे जिन्होंने विशेष अदालत के समक्ष कसाब की पहचान की थी और उसके खिलाफ गवाही भी दी थी। कसाब एकमात्र आतंकवादी था जिसे जिंदा पकड़ा गया था।

ठाणे। मुंबई में हुये आतंकवादी हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब की सुनवाई के दौरान पहचान करने वाले मुख्य गवाह हरिश्चंद्र श्रीवर्धानकर का कल्याण स्थित उनके आवास में निधन हो गया। वह 70 साल के थे। परिवार के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुंबई में 26 नवंबर 2008 की रात कामा अस्पताल के निकट हरिश्चंद्र को दो गोली लगी थी जब दस पाकिस्तानी आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया था। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 105 की मौत, राज्य में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1897 हो गई

उन्होंने कसाब के साथी अबु इस्माइल को अपने आफिस के बैग से मारा था। परिवार के सूत्रों ने बताया, ‘‘मंगलवार की रात उनका निधन हो गया।’’ हरिश्चंद्र पहले ऐसे गवाह थे जिन्होंने विशेष अदालत के समक्ष कसाब की पहचान की थी और उसके खिलाफ गवाही भी दी थी। कसाब एकमात्र आतंकवादी था जिसे जिंदा पकड़ा गया था और 21 नवंबर 2012 को पुणे की यरवदा जेल में उसे फांसी पर लटकाया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।