मुबंई में एक बहुमंजिले भवन में लगी आग, 60 लोग बाहर निकाले गए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 14, 2019   19:59
मुबंई में एक बहुमंजिले भवन में लगी आग, 60 लोग बाहर निकाले गए

अधिकारी के अनुसार आग की खबर 12 बजकर 48 मिनट पर मिली। यह दूसरे स्तर की मामूली आग थी। उन्होंने कहा कि यह आग छठे और बारहवें तल के बीच बिजली की पाइप तक सीमित थी। स्थिति नियंत्रण में थी।

मुम्बई। मुम्बई की बहुमंजिली व्यावसायिक इमारत में सोमवार को आग लग गयी जिसके बाद 50-60 लोगों को उससे बाहर निकाला गया। एक अग्निश्मन अधिकारी ने यह जानकारी दी। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारी ने बताया कि अंधेरी (वेस्ट) में वीरा देसाई रोड पर 22 मंजिली पेनिनसुला पार्क व्यावसायिक इमारत में दोपहर को आग लग गयी। यह मुम्बई में पिछले नौ दिनों में ऐसी दूसरी घटना है। अधिकारी के अनुसार आग की खबर 12 बजकर 48 मिनट पर मिली। यह दूसरे स्तर की मामूली आग थी। उन्होंने कहा कि यह आग छठे और बारहवें तल के बीच बिजली की पाइप तक सीमित थी। स्थिति नियंत्रण में थी।

इसे भी पढ़ें: मुंबई की पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, पांच लोगों ने की दम घुटने की शिकायत

उन्होंने कहा कि इस भवन की अग्निशमन प्रणाली चालू स्थिति में थी और इससे अग्निशमन विभाग को थोड़े ही समय में आग बुझाने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि ऊपरी तलों पर फंसे करीब 50-60 लोग भवन से बाहर निकाले गये। अधिकारी ने बताया कि चार दमकल गाड़ियां, एक त्वरित बचाव वाहन, तीन जंबो टैंकर, दो परिवर्तनशील सीढ़ियां और छह एंबुलेंस आग को बुझाने और लोगों को बचाने के काम में लगाये गये थे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी पी एस रहांगडाले ने पीटीआई भाषा को बताया कि आग तीन बजकर 35 मिनट तक पूरी तरह बुझा ली गयी तथा 50-60 लोग बिल्डिंग से बाहर निकाले गये। उन्होंने कहा कि कोई घायल नहीं हुआ। विस्तृत जांच के बाद ही आग की सटीक वजह का पता चल पाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।