ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव की हार्ट अटैक से मौत, 4 अगस्त पेश करना था प्रत्युत्तर

Abhay Nath Yadav
creative common
अभिनय आकाश । Aug 01, 2022 1:26PM
ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में मस्जिद समिति का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। वह 62 वर्ष के थे। उन्होंने बताया कि अभय नाथ यादव का रविवार रात निधन हो गया और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ज्ञानवापी और श्रृंगार गौरी केस में मुस्लिम पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन हो गया है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में मस्जिद समिति का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। वह 62 वर्ष के थे। उन्होंने बताया कि अभय नाथ यादव का रविवार रात निधन हो गया और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। यादव ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रमुख वकील थे।

इसे भी पढ़ें: कार में 14 साल की नाबालिग मासूम से 7 युवकों ने किया बारी-बारी से रेप, 4 बजे सुबह मंदिर के पास फेंक कर भागे

बता दें कि श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में सभी पक्ष पोषणीयता के मुद्दे पर अपनी बहस पूरी कर चुके हैं। अब 4 अगस्त को मुस्लिम पक्ष की ओर से प्रत्युत्तर रखा जाना था, जिसमें मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव की भूमिका अहम होती। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई 3 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी थी, जिसमें हिंदू याचिकाकर्ताओं द्वारा पूजा के अधिकार की मांग करने वाले 1991 के एक मुकदमे की स्थिरता को चुनौती दी गई थी। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़