नड्डा ने भ्रष्टाचार, अलोकतांत्रिक निषेधाज्ञा आदेश को लेकर टीआरएस सरकार की आलोचना की

Nadda
प्रतिरूप फोटो
ANI
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कथित भ्रष्टाचार तथा भाजपा की राजनीतिक गतिविधि पर अलोकतांत्रिक निषेधाज्ञा आदेश जारी करने के लिए शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की आलोचना की तथा कहा कि राज्य के लोग जल्द ही इस ‘‘नए निजाम’’ को अलविदा कह देंगे।

वारंगल (तेलंगाना), 28 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कथित भ्रष्टाचार तथा भाजपा की राजनीतिक गतिविधि पर अलोकतांत्रिक निषेधाज्ञा आदेश जारी करने के लिए शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की आलोचना की तथा कहा कि राज्य के लोग जल्द ही इस ‘‘नए निजाम’’ को अलविदा कह देंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी संजय कुमार की तीसरे चरण की ‘पदयात्रा’ के समापन पर यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि बैठक के लिए अनुमति रद्द कर दी गयी और पार्टी को अनुमति पाने के लिए न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल के रास्ते पर उनका स्वागत नहीं किया जा सका क्योंकि अपराध प्रक्रिया संहिा की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू थी। उन्होंने कहा कि जब वह दूसरे चरण की ‘पदयात्रा’ के लिए राज्य आए थे तो उन्हें कोरोना वायरस संबंधी पाबंदियों की बात कही गयी थी। भाजपा अध्यक्ष ने पूछा, ‘‘यह किस तरह का तेलंगाना है। लोग भविष्य में (केसीआर के नाम से लोकप्रिय के चंद्रशेखर) राव को को घर पर बैठा देंगे और भाजपा को आगे ले आएंगे।’’ उन्होंने कहा कि पूर्व में हैदराबाद राज्य के आखिरी निजाम का आखिरी ‘फरमान’ यह था कि कोई जनसभा नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज के निजाम केसीआर से कहना चाहूंगा कि उनका निषेधाज्ञा आदेश आखिरी होगा।’’

राव को ‘‘नया निजाम’’ बताने वाले नड्डा ने आरोप लगाया कि ‘‘कालेश्वरम (परियोजना) केसीआर का एटीएम बन गयी है।’’ भ्रष्टाचार के बारे में उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार का अभिशाप यहां से दिल्ली तक फैल गया है। कुछ उदाहरण देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस)सरकार निधि जारी नहीं कर रही है, जबकि केंद्र निधि आवंटित कर रहा है। इससे पहले, नड्डा ने वारंगल में मशहूर भद्र काली मंदिर में माता के दर्शन भी किए। उन्होंने तेलंगाना के दौरे पर पूर्व क्रिकेटर मिताली राज तथा तेलुगु फिल्म के मशहूर नायक नितिन से हैदराबाद में मुलाकात भी की। वहीं, बी संजय कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि मुख्यमंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हाल में हैदराबाद में स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का कार्यक्रम आयोजित कराया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़