जयपुर में एक दिसंबर को ‘जन आक्रोश यात्रा’ की शुरुआत करेंगे नड्डा

JP Nadda
प्रतिरूप फोटो
ANI
पार्टी ने रविवार को जन आक्रोश यात्रा का ‘थीम सॉन्ग’ जारी करने के साथ ही आमजन के लिए ‘मिस्ड कॉल नंबर’ (8140200200) और कांग्रेस सरकार के चार वर्ष के ‘‘कुशासन’’ को लेकर आरोप पत्र भी जारी किया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कांग्रेस शासित राजस्थान में राज्य सरकार को किसानों एवं शासन से जुड़े मुद्दों पर घेरने के लिए एक दिसंबर को पार्टी की ‘जन आक्रोश यात्रा’ की शुरुआत करेंगे। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने संवाददाताओं से कहा कि नड्डा जयपुर में 51 ‘‘जन आक्रोश रथ’’ को हरी झंडी दिखाएंगे जो राज्य में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में रथ यात्राओं की शुरुआत तीन और चार दिसंबर को होगी। उन्होंने कहा कि इस ‘जन आक्रोश’ आंदोलन का उद्देश्य राज्य सरकार को उसकी चौथी वर्षगांठ पर घेरना है।

पार्टी ने रविवार को जन आक्रोश यात्रा का ‘थीम सॉन्ग’ जारी करने के साथ ही आमजन के लिए ‘मिस्ड कॉल नंबर’ (8140200200) और कांग्रेस सरकार के चार वर्ष के ‘‘कुशासन’’ को लेकर आरोप पत्र भी जारी किया। भाजपा द्वारा जारी चार पन्नों के आरोपपत्र में पार्टी ने कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों का उल्लेख किया है। इसके पहले पन्ने पर पार्टी ने उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड पर प्रकाश डाला है। उल्लेखनीय है कि इस साल जून में पैगम्बर मोहम्मद के कथित अपमान को लेकर दर्जी कन्हैया लाल की दो लोगों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी।

अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य की कांग्रेस सरकार का 17 दिसंबर को चार साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। पूनिया ने कहा कि एक दिसंबर से 14 दिसंबर तक ‘जन आक्रोश यात्रा’ चलेगी। उन्होंने कहा कि एक दिसंबर को जयपुर से प्रदेशभर के लिए रथों की रवानगी होगी और दो दिसंबर को जिलों से रवानगी होगी जबकि तीन और चार दिसंबर को विधानसभा क्षेत्रों में इन रथों के साथ आक्रोश यात्रा की शुरूआत होगी।

उन्होंने कहा कि 4-14 दिसंबर तक 200 विधानसभा क्षेत्रों में यह रथ गांव-गांव, गली-गली जाएंगे और लगभग 20 हजार चौपालें लगाई जाएंगी। भाजपा नेता ने कहा कि ‘जन आक्रोश यात्रा’ में प्रत्येक रथ पर एक शिकायत पेटिका होगी, जिसमें स्थानीय लोग अपनी शिकायतें डाल सकेंगे और इन शिकायतों का संकलन कर पार्टी के घोषणापत्र में इनका उल्लेख होगा।

भाजपा के जन आक्रोश आंदोलन पर पलटवार करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जन आक्रोश केंद की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ है जिसने लोगों के जीवन को दयनीय बना दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई अनूठी योजनाएं और कार्यक्रम शुरू किए हैं जो अन्य राज्यों में नहीं हैं। डोटासरा ने कहा कि राजस्थान की राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पूरे देश में प्रशंसा हो रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़