70 देशों के राष्ट्र प्रमुखों और मुख्य न्यायाधीशों ने किया ताजमहल का दीदार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   11:29
70 देशों के राष्ट्र प्रमुखों और मुख्य न्यायाधीशों ने किया ताजमहल का दीदार

दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताजमहल का बुधवार को 70 देशों के राष्ट्र प्रमुखों, मुख्य न्यायाधीशों, कानूनविदों और शांतिप्रचारकों ने दीदार किया। करीब 230 अतिथियों ने करीब एक घंटे तक ताजमहल का भ्रमण किया और इसकी खूबसूरती को कैमरे मे कैद किया।

आगरा (उप्र)। दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताजमहल का बुधवार को 70 देशों के राष्ट्र प्रमुखों, मुख्य न्यायाधीशों, कानूनविदों और शांतिप्रचारकों ने दीदार किया। करीब 230 अतिथियों ने करीब एक घंटे तक ताजमहल का भ्रमण किया और इसकी खूबसूरती को कैमरे मे कैद किया। ये अतिथि मुख्य न्यायाधीशों के 19वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत पहुंचे हैं। 16 से 20 नवंबर तक लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल में आयोजित होने वाले मुख्य न्यायाधीशों के 19वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 70 देशों के 370 मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश, कानूनविद् और शांति प्रचारक शामिल होंगे। सिटी मांटेसरी स्कूल के जनसंपर्क अधिकारी और सम्मेलन के मीडिया सचिव ऋषि खन्ना ने बताया कि ताजमहल का दीदार करने के बाद प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने डायना बेंच पर फोटो शूट भी कराया। अतिथियों ने ताजमहल की जमकर तारीफ की और दोबारा भी यहां आने की इच्छा व्यक्त की।

सम्मेलन में अफगानिस्तान, अर्जेंटीना, बांग्लादेश, भूटान, बोलिविया, बोस्निया एवं हर्जेगोविना, बोत्सवाना, ब्राजील, बुर्कीना फासो, बुरुंडी, कंबोडिया, कैमरून, कोमोरोस, कोस्टारिका, क्रोएशिया, इक्वाडोर इजिप्ट, इरीटिया, घाना, ग्रेट ब्रिटेन, ग्वाटेमाला, गुयाना, इजरायल, जमैका, जापान सहित अन्य देशों के अतिथि आए हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...