सिद्धू फिर जाएंगे पाकिस्तान, इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर बुलाया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2018   11:16
सिद्धू फिर जाएंगे पाकिस्तान, इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर बुलाया

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत के पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर बॉर्डर गलियारा समारोह में भाग लेने के लिए यहां आ सकते हैं। शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत के पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर बॉर्डर गलियारा समारोह में भाग लेने के लिए यहां आ सकते हैं। शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवम्बर को इस सुविधा का शुभारंभ करेंगे। सिद्धू की यह इस साल पाकिस्तान की दूसरी यात्रा होगी। सिद्धू ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 28 नवम्बर को होने वाले समारोह में उन्हें खान का निमंत्रण पाकर प्रसन्नता हुई है। बता दें कि इससे पहले इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भी सिद्धू को आमंत्रित किया गया था। शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी। सिद्धू ने अपने इस दौरे के दौरान करतारपुर कॉरिडोर का मामला भी उठाया था।

भारत सरकार ने इससे पहले सिखों के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर करतारपुर साहिब तक कॉरिडोर का निर्माण करने का फैसला लिया। सरकार गुरदासपुर जिले से लेकर अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर तक करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण करेगी। जहां सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इस कॉरिडोर से लोगों को करतारपुर साहिब जाने में मदद मिलेगी। भारत सरकार के इस फैसले का पाकिस्तान ने स्वागत भी किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।