ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामला: नवनीत कालरा को साकेत कोर्ट से मिली जमानत

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामला: नवनीत कालरा को साकेत कोर्ट से मिली जमानत

दिल्ली पुलिस ने एक अदालत को बताया कि ऑक्सीजन सांद्रकों की कालाबाजारी मामले में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा ने ‘सफेदपोश अपराध’ (समाज में ऊंची हैसियत व सम्मान रखने वाले शख्स द्वारा किया गया अपराध) को अंजाम दिया और मृत्यु शैय्या पर लेटे मरीजों को अत्यधिक दामों पर चिकित्सा उपकरण बेचकर मुनाफा कमाया।

दिल्ली की अदालत ने ऑक्सीजन सांद्रकों की कालाबाजारी मामले में कारोबारी नवनीत कालरा को जमानत दी। नवनीत कालरा को साकेत कोर्ट से जमानत मिली है। इससे पहले ऑक्सीजन सांद्रकों की कालाबाजारी के मामले में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा ने शुक्रवार को एक अदालत के समक्ष कहा कि लोगों को ठगने का उसका कोई इरादा नहीं था और उसे मुकदमे से पूर्व हिरासत में नहीं रखा जा सकता। हाल में छापेमारी के दौरान खान चाचा, टाउन हॉल और नेगे एंड जू रेस्तरां से 524 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए थे।

दूसरा ओर दिल्ली पुलिस ने एक अदालत को बताया कि ऑक्सीजन सांद्रकों की कालाबाजारी मामले में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा ने ‘सफेदपोश अपराध’ (समाज में ऊंची हैसियत व सम्मान रखने वाले शख्स द्वारा किया गया अपराध) को अंजाम दिया और मृत्यु शैय्या पर लेटे मरीजों को अत्यधिक दामों पर चिकित्सा उपकरण बेचकर मुनाफा कमाया। हाल ही में एक छापे के दौरान कालरा के रेस्तरां खान चाचा, टाउन हॉल तथा नेगे एंड जू से कोविड-19 मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले 524 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।