लोकसभा अध्यक्ष से मिलीं नवनीत राणा, विशेषाधिकार समिति के समक्ष बयान देंगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 9, 2022   21:50
लोकसभा अध्यक्ष से मिलीं नवनीत राणा, विशेषाधिकार समिति के समक्ष बयान देंगी
ANI

राणा ने कहा कि वह संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष इस मामले में लिखित बयान देंगी। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने बिरला से उनके आधिकारिक निवास पर मुलाकात की। यह बैठक 45 मिनट से अधिक चली।

नयी दिल्ली। निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और मुम्बई पुलिस द्वारा उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार किये जाने से जुड़े घटनाक्रम की जानकारी दी। राणा ने कहा कि वह संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष इस मामले में लिखित बयान देंगी। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने बिरला से उनके आधिकारिक निवास पर मुलाकात की। यह बैठक 45 मिनट से अधिक चली। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पहुंचने से पहले नवनीत राणा का तंज, किसी काम के नहीं हैं उद्धव, फडणवीस से सीखना चाहिए राज्य कैसे चलाया जाता है

दोनों ने कहा कि वे महाराष्ट्र प्रशासन द्वारा कथित तौर पर दुर्व्यवहार किये जाने के मुद्दे को उठाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संपर्क करेंगे। बैठक के बाद अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा, ‘‘ लोकसभा अध्यक्ष सांसदों के संरक्षक हैं... मैंने उनसे अपील की कि हमारे मामले में न्याय सुनिश्चित हो और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने उन्हें (बिरला से) मेरी गिरफ्तारी से जुड़े पूरे प्रकरण की जानकारी दी। लोकसभा की विशेषाधिकार समिति मेरी शिकायत पर 23 मई को सुनवाई करेगी और मैं समिति के समक्ष लिखित बयान दूंगी। ’’ 

इसे भी पढ़ें: नवनीत राणा और उनके विधायक पति को कोर्ट ने लगाई फटकार, पूछा- क्यों न गैर-जमानती वारंट जारी किया जाए

गौरतलब है कि पिछले महीने लोकसभा सचिवालय ने सांसद की गिरफ्तारी के मामले में गृह मंत्रालय के माध्यम से महाराष्ट्र सरकार से जानकारी मांगी थी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद नवनीत एवं रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था। पांच मई को जेल से बाहर आने के बाद उनकी राष्ट्रीय राजधानी की यह पहली यात्रा थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।