छत्तीसगढ़ में वोटिंग से एक दिन पहले नक्सली हमला, BSF जवान शहीद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 11 2018 3:38PM
छत्तीसगढ़ में वोटिंग से एक दिन पहले नक्सली हमला, BSF जवान शहीद
Image Source: Google

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में सोमवार को पहले चरण के लिए मतदान होगा। राज्य के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र के मतदाता 190 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में सोमवार को पहले चरण के लिए मतदान होगा। राज्य के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र के मतदाता 190 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। लेकिन छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से एक दिन पहले नक्सलियों के बारुंदी सुरंग विस्फोट में BSF का एक जवान शहीद हो गया है। इसके अलावा नक्सलियों ने एक अन्य वारदात को अंजाम दिया है।

भाजपा को जिताए

कांकेर के कोयलीबेड़ा में जहां नक्सलियों ने छह आईईडी ब्लास्ट किये। जिसके बाद हुई मुठभेड़ में बीएसएफ के एक जवान शहीद हो गए। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं बीजापुर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बीजापुर के बद्रे में मुठभेड़ हुई थी। वर्दीधारी नक्सली के शव बरामद कर लिए गए हैं। घटनास्थल से राइफल भी बरामद की गयी है।

राज्य में पहले चरण के मतदान के लिए तैयारियां पूरी हो गई है और मतदान दलों को रवाना भी कर दिया गया है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के 31,79,520 मतदाता मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के दो सदस्यों, भाजपा सांसद और कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं समेत 190 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर करेंगे। जिन 18 सीटों पर मतदान होगा उनमें से 12 सीट बस्तर क्षेत्र में तथा छह सीट राजनांदगांव जिले में है। आपको बता दें कि पहले चरण के तहत कल बस्तर डिवीजन के सात जिलों और राजनंदगांव जिले में वोट डाले जाएंगे। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। करीब एक लाख सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। नक्सलियों ने मतदाताओं से चुनाव बहिष्कार की अपील की है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story