NC उम्मीदवार ने लगाया पाकिस्तान के समर्थक में नारा, भाजपा बोली- चुनाव लड़ने से रोका जाए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 25 2019 8:50PM
NC उम्मीदवार ने लगाया पाकिस्तान के समर्थक में नारा, भाजपा बोली- चुनाव लड़ने से रोका जाए
Image Source: Google

लोन ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले में एक रैली में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए थे और पाकिस्तान को ‘‘दूसरी तरफ अपना मुस्लिम देश’’ करार दिया था। उन्होंने कथित तौर पर यह धमकी भी दी थी कि पाकिस्तान को गाली देने वालों को वह भी गाली देंगे।

जम्मू। भाजपा ने सोमवार को चुनाव आयोग से कहा कि वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर और बारामुला लोकसभा सीट से नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन को चुनाव लड़ने से रोके, क्योंकि उन्होंने अपनी एक चुनावी रैली में कथित तौर पर ‘‘पाकिस्तान समर्थक नारे’’ लगाए।



 
भाजपा की प्रदेश इकाई ने लोन की उम्मीदवारी रद्द करने और उन पर देशद्रोह के आरोप में आपराधिक केस दर्ज करने की मांग की। पार्टी ने लोन की ‘‘देश विरोधी गतिविधि’’ के लिए नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला से भी माफी मांगने को कहा। लोन ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले में एक रैली में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए थे और पाकिस्तान को ‘‘दूसरी तरफ अपना मुस्लिम देश’’ करार दिया था। उन्होंने कथित तौर पर यह धमकी भी दी थी कि पाकिस्तान को गाली देने वालों को वह भी गाली देंगे।
 


 
भाजपा महासचिव और जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट के प्रभारी युद्धवीर सेठी ने कहा, ‘‘चुनावी रैली के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने के लिए हम बारामुला से एनसी के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन की निंदा करते हैं। हम चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि वह लोन की उम्मीदवारी रद्द करे और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करे।’’ 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story