NCP उम्मीदवारों की सूची जारी, सुप्रिया सुले को बारामती से टिकट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 14 2019 8:09PM
NCP उम्मीदवारों की सूची जारी, सुप्रिया सुले को बारामती से टिकट
Image Source: Google

सुले को पवार परिवार का गढ़ माने जाने वाले बारामती से ही फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। वह निवर्तमान लोकसभा में भी इसी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं।

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का नाम अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा गुरुवार को जारी 12 उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल है। हालांकि, इस सूची में पवार के पौत्र पार्थ पवार का नाम शामिल नहीं है क्योंकि इसमें मावल सीट का भी जिक्र नहीं है जहां से इस युवा नेता को चुनावी मैदान में उतारे जाने की संभावना है। 



 
सुले को पवार परिवार का गढ़ माने जाने वाले बारामती से ही फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। वह निवर्तमान लोकसभा में भी इसी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं। सूची में प्रमुख नामों में पूर्व सिंचाई मंत्री रायगढ़ से सुनील तटकरे, पूर्व राज्य मंत्री जलगांव से गुलाबराव देवकर, सतारा से उदयनराजे भोसले, कोल्हापुर से धनंजय महाडिक, (पूर्वोत्तर मुंबई) से संजय दीना पाटिल और ठाणे से आनंद परांजपे के नाम शामिल हैं। सूची में शामिल अन्य लोगों में बुल्ढाणा से राजेंद्र शिंगणे, परभणी से राजेश वितेकर और कल्याण सीट से बाबाजी बलराम पाटिल हैं। 
 
 
राकांपा ने हातकणंगले सीट स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के प्रमुख राजू शेट्टी के लिए छोड़ी है। पवार नीत पार्टी ने लक्षद्वीप से मोहम्मद फैजल को उतारा है। पार्टी ने अब तक विवादास्पद अहमदनगर एवं माढा सीट से किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। पवार के माढा सीट से लड़ने की संभावना थी लेकिन उन्होंने हाल ही में इससे इनकार किया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप