शरद पवार के पोते रोहित पवार का अयोध्या दौरा, रामलला के किए दर्शन, धर्म और राजनीति को लेकर कही बड़ी बात

शरद पवार के पोते रोहित पवार का अयोध्या दौरा, रामलला के किए दर्शन, धर्म और राजनीति को लेकर कही बड़ी बात
@RRPSpeaks

राज ठाकरे के अयोध्या दौरे और बीजेपी नेता ब्रज भूषण के घुसने नहीं देने को लेकर पूछे गए सवाल पर रोहित पवार ने कहा कि ये जो धर्म व्यक्तिगत विषय है। आप हो या मैं कोई भी बचपन से मंदिर जाते आए हैं। इसका कोई भी राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।

महाराष्ट्र में इन दिनों अजान बनाम हनुमान की जंग छिड़ी है और इसके केंद्र में केवल और केवल सियासत ही है। लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुई सियासत हनुमान चालीसा के पाठ पर आ गई। ऐसे में अगर हनुमान का जिक्र हो तो प्रभु राम का जिक्र भी किया जाना लाजिमी है। श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या इन दिनों महाराष्ट्र के राजनेताओं का फेवरेट स्पॉट बना हुआ है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर पहले से ही पोस्टर मुंबई में गई जगह लगाई गई। अब राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के पोते रोहित पवार भी  आज रामलला के दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि अच्छी तरह से दर्शन हो गए और माथा भी टेक लिया। जो मन में चीज थी वो भी भगवान से मांगी। मुझे लगता है कि एक अच्छा दिन है और मैं अपने परिवार के साथ आया हूं तो मन बहुत प्रसन्न हो गया। 

इसे भी पढ़ें: विभिन्न मुद्दों को लेकर राज ठाकरे के आंदोलन विफल हो चुके हैं : अजीत पवार

रोहित पवार ने कहा कि वहां देखा मैंने काम चालू है, दो साल में वो काम पूर्ण भी करना है। उसका डिजाइन अंदर रखा है और बहुत बड़ा व अच्छा डिजाइन बनाया गया है। राज ठाकरे के अयोध्या दौरे और बीजेपी नेता ब्रज भूषण के घुसने नहीं देने को लेकर पूछे गए सवाल पर रोहित पवार ने कहा कि ये जो धर्म व्यक्तिगत विषय है। आप हो या मैं कोई भी बचपन से मंदिर जाते आए हैं। इसका कोई भी राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। अगर मंदिर में जाना है तो आप चुपचाप शांति से वहां जाकर भगवान के दर्शन कर सकते हैं। लेकिन अगर आप उसका शो बाजी या मीडिया बाजी करोगे तो मुझे लगता है कि आप धर्म को राजनीति में लाओगे तो वो अच्छी चीज नहीं है। जो धर्म ने हमको सिखाया उसके अनुसार हमें काम करना चाहिए। 

5 जून को अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या जाएंगे। राज ठाकरे रामलला के दर्शन करेंगे। 6 जून को राज ठाकरे सीएम योगी से भी मुलाकात करेंगे। राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा की तैयारियां अभी से जोरों पर है। जिसकी  बानगी अभी से दिखाई देने लगी है। मनसे प्रमुख की अयोध्या यात्रा के पोस्टर मुंबई की सड़कों पर नजर आ रहे हैं। जिसमें भगवा कपड़ो में राज ठाकरे को दिखाया गया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...