रामदास अठावले का दावा, महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन 240 सीटें जीतेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 21, 2019   18:21
रामदास अठावले का दावा, महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन 240 सीटें जीतेगा

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की घटक है।

मुम्बई। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा, शिवसेना और कई छोटे दलों का सत्तारूढ़ गठबंधन 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में 240 से 250 सीटों पर जीत हासिल करेगा। महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटें हैं। अठावले ने यह भी कहा कि भाजपा और शिवसेना को छोटे मुद्दों की अनदेखी करनी चाहिए और अपनी ताकत के आधार पर सीटों का बंटवारा करना चाहिए एवं मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की घटक है।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा CM खट्टर का दावा, चुनावों में BJP 75 से अधिक सीट जीतेगी

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। अठावले ने एक बयान में कहा कि महायुति (महागठबंधन) में (छोटे) सहयोगियों को 18 सीटें मिलने वाली हैं। उनमें दस सीटों पर आरपीआई (ए) चुनाव लड़ेगी। मैं फडणवीस और ठाकरे से बात करूंगा और देखूंगा कि भाजपा, शिवसेना और अन्य दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो जाए। हम 240-250 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। उन्होंने यह भी मांग की कि आरपीआई को महाराष्ट्र की अगली सरकार में एक कैबिनेट मंत्री और एक राज्यमंत्री का पद मिले। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

संयुक्त राष्ट्र महासभा का 74वां सत्र, पूरी जानकारी के लिए वीडियो देखें:





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।