अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिये भारत पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगा: राष्ट्रपति कोविंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 4 2019 3:26PM
अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिये भारत पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगा: राष्ट्रपति कोविंद
Image Source: Google

यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि विभिन्न देशों के परिप्रेक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जैसे-जैसे भारत का कद बढ़ा है वैसे-वैसे उसकी सशस्त्र सेना की ताकत और क्षमता भी बढ़ी है।

कोयंबटूर (तमिलनाडु)। पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले की घटना के बाद आतंकवादियों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले का जिक्र करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए भारत अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगा। यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि विभिन्न देशों के परिप्रेक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जैसे-जैसे भारत का कद बढ़ा है वैसे-वैसे उसकी सशस्त्र सेना की ताकत और क्षमता भी बढ़ी है।

 
 
कोविंद ने कहा, ‘‘भारत शांति के लिये दृढ़ संकल्प है लेकिन जरूरत पड़ने पर राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिये हम अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेंगे। मुझे यकीन है कि सेना में हमारे शूरवीर पुरूष और बहादुर महिला सैनिक ऐसे समय में अपना दमखम दिखायेंगे।’’उन्होंने कहा कि वीर वायु योद्धाओं से लैस देश की सशस्त्र सेनाएं, ‘‘राष्ट्र की रक्षा के लिये हमारे इसी दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करते हैं’’।
 
 
राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘उनकी वीरता और पेशवर अंदाज को हमने हाल में देखा है। जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किये, यह उसी का उदाहरण है।’’ भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमले किये थे। हकीमपेट स्थित एयरफोर्स स्टेशन और 5 बेस रिपेयर डिपो को ‘प्रेसिडेंट कलर्स’ प्रदान करने के कार्यक्रम में राष्ट्रपति कोविंद ने ये बातें कहीं।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story