NDTV के प्रणॉय और राधिका रॉय को विदेश के लिए उड़ान भरने से पहले ही एयरपोर्ट पर रोका गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 10 2019 10:57AM
NDTV के प्रणॉय और राधिका रॉय को विदेश के लिए उड़ान भरने से पहले ही एयरपोर्ट पर रोका गया
Image Source: Google

कथित बैंक धोखाधड़़ी मामले में दो साल पहले एनडीटीवी के मालिक रॉय के ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने छापेमारी की थी। इससे पहले , दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन कंपनी के प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी को विदेश जाने से रोका दिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय के उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की गई थी।

मुंबई। भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे एनडीटीवी के संस्थापक प्रणॉय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को शुक्रवार को मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया गया। वे वहां से विदेश के लिए प्रस्थान करने वाले थे। एनडीटीवी ने इस बारे में एक बयान में कहा कि इन दोनों को " सीबीआई द्वारा दो साल पहले चालू किए गए भ्रष्टाचार के एक फर्जी और निराधार मामले के आधार पर रोका गया है। " कंपनी ने यह नहीं बताया है कि दोनों कहां जा रहे थे। हालांकि , उसने कहा कि दोनों विदेश यात्रा से 16 अगस्त को लौटने वाले थे। कंपनी ने कहा , " मीडिया कंपनी मालिकों पर छापे और आज की यह कार्रवाई मीडियावालों के लिए चेतावनी है कि वे हां में हां मिलाएं नहीं तो कार्रवाई झेलें। " बयान में एनडीटीवी ने अपने इन दोनों संस्थापकों का " पत्रकार " कहा है।

इसे भी पढ़ें: माल्या के प्रत्यर्पण की प्रतिबद्धता बेहद मजबूत, हरसंभव करेंगे प्रयास: विदेश मंत्रालय

हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वे किस कारण से विदेश जा रहे थे। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस प्रवर्तन एजेंसी ने रॉय दम्पति के खिलाफ यह कार्रवाई की है। मुंबई हवाई अड्डे के प्रवक्ता से इस घटना पर टिप्पणी के लिए तत्काल संपर्क नहीं किया जा सका। कथित बैंक धोखाधड़़ी मामले में दो साल पहले एनडीटीवी के मालिक रॉय के ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने छापेमारी की थी। इससे पहले , दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन कंपनी के प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी को विदेश जाने से रोका दिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय के उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की गई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video