कांग्रेस की सरकार को नसीहत, पाकिस्तान से रहें सतर्क

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2018   10:00
कांग्रेस की सरकार को नसीहत, पाकिस्तान से रहें सतर्क

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कोरिडोर खोले जाने का समर्थन करती है, लेकिन सरकार को पाकिस्तान के साथ किसी तरह के संपर्क को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कोरिडोर खोले जाने का समर्थन करती है, लेकिन सरकार को पाकिस्तान के साथ किसी तरह के संपर्क को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘करतापुर साहिब को लेकर सिख समुदाय लंबे समय से मांग कर रहा था। हम करतारपुर कोरिडोर को लेकर उठाए जा रहे कदम के आड़े नहीं आ रहे, लेकिन जहां तक पाकिस्तान के साथ संपर्क की बात है तो उसे लेकर सावधान रहने की जरूरत है।’

इसे भी पढ़ें: करतारपुर गलियारे की आधारशिला कार्यक्रम में हिस्सा लेने पाक जायेंगे दो केन्द्रीय मंत्री

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान को लेकर सरकार की कोई सतत नीति नहीं रही है। करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की नींव पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को रखेंगे। इससे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा मुक्त आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर ने पाक को चेताया, कहा- हमारे पास सेना है और हम तैयार हैं

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब, रावी नदी के पार डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर दूर है। सिख गुरु ने 1522 में इसे स्थापित किया था। पहला गुरुद्वारा, गुरुद्वारा करतारपुर साहिब यहां बनाया गया था जहां माना जाता है कि गुरु नानक देव जी ने अंतिम दिन बिताए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...