1,200 श्रद्धालुओं का नया जत्था अमरनाथ गुफा के दर्शन को रवाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 23 2018 1:11PM
1,200 श्रद्धालुओं का नया जत्था अमरनाथ गुफा के दर्शन को रवाना
Image Source: Google

दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए 300 महिलाओं और 100 साधुओं सहित 1,200 से अधिक श्रद्धालुओं का एक जत्था आधार शिविर से आज रवाना हुआ।

जम्मू। दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए 300 महिलाओं और 100 साधुओं सहित 1,200 से अधिक श्रद्धालुओं का एक जत्था आधार शिविर से आज रवाना हुआ। अधिकारियों ने बताया कि रामबाण जिले में जसवाल पुल के पास रातभर बारिश के बाद मामूली भूस्खलन के कारण जम्मू - श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग थोड़ी देर के लिए बाधित हो गया था लेकिन संबंधित एजेंसियों ने तत्काल इसे साफ कर मार्ग बहाल कर दिया। 

 
अधिकारियों ने बताया कि 1,208 श्रद्धालु 42 हल्के तथा भारी वाहनों पर सवार होकर भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुए। इनके आज दिन में नुनवान के पास 36 किलोमीटर लंबे पारंपरिक पहलगाम और बालटाल आधार शिविर पहुंचने की संभावना है। इस जत्थे के 773 श्रद्धालु अनंतनाग जिला स्थित पहलगाम से गुफा की ओर जाएंगे जबकि अन्य 435 श्रद्धालु गांदरबल जिला स्थित 12 किलोमीटर लंबे बालटाल मार्ग से गुफा के दर्शन को पहुंचेंगे। 
 


आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि श्रद्धालुओं की कम होती संख्या के मद्देनजर जम्मू - कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा आने वाले दिनों में एक बैठक करेंगे। गौरतलब है कि वोहरा यात्रा प्रबंध करने वाले श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि इस बैठक में अधिकारी , सभी सुरक्षा बल बची हुई यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों के प्रबंधन पर चर्चा करेंगे। इस साल के लिए 60 दिवसीय वार्षिक यात्रा 28 जून को शुरू हुई थी जो 26 अगस्त को ‘ रक्षा बंधन ’ के त्योहार पर संपन्न होगी। कल शाम तक 2,36,157 श्रद्धालु गुफा के दर्शन कर चुके थे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप