पंजाब सरकार का नया निर्णय, निजी अस्पतालों को लिये वाजिब दामों पर मिलेगा प्लाज्मा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2020   10:44
पंजाब सरकार का नया निर्णय, निजी अस्पतालों को लिये वाजिब दामों पर मिलेगा प्लाज्मा

चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग ने कहा कि कोरोना वायरस रोगियों का इलाज कर रहे निजी अस्पताल पटियाला अस्पताल में प्लाज्मा बैंक की स्थापना के बाद से प्लाज्मा की मांग कर रहे थे। विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद राज्य सरकार ने 20 हजार रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से निजी अस्पतालों को प्लाज्मा मुहैया कराने का फैसला किया।

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने रविवार को कहा कि वह कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिये राज्य द्वारा संचालित प्लाज्मा बैंक से निजी अस्पतालों को वाजिब दामों पर प्लाज्मा मुहैया कराएगी। चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना वायरस रोगियों का इलाज कर रहे निजी अस्पताल पटियाला अस्पताल में प्लाज्मा बैंक की स्थापना के बाद से प्लाज्मा की मांग कर रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में कोविड-19 से एक दिन में 2341 नये मामले, 40 लोगों की हुई मौत

प्रवक्ता ने कहा कि विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद राज्य सरकार ने 20 हजार रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से इन निजी अस्पतालों को प्लाज्मा मुहैया कराने का फैसला किया। प्रवक्ता ने यह भी स्पष्ट किया कि सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे रोगियों के लिये प्लाज्मा नि:शुल्क उपलब्ध रहेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।