स्वदेशी निर्माणाधीन विमान वाहक पोत से उपकरण चुराने के मामले में NIA ने दो को किया गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 11, 2020   10:07
स्वदेशी निर्माणाधीन विमान वाहक पोत से उपकरण चुराने के मामले में NIA ने दो को किया गिरफ्तार

एनआईए ने एक बयान में बताया कि उसने पिछले साल सितंबर इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। उसने उस दौरान पोत पर काम करने वाले पांच हजार से ज्यादा लोगों की उंगलियों और हथेलियों के निशानों का विश्लेषण किया था और बड़ी संख्या में गवाहों का परीक्षण किया था।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने निर्माणाधीन विमान वाहक पोत से अहम इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चुराने के आरोप में बुधवार को बिहार और राजस्थान से दो लोगों को गिरफ्तार किया। यह मामला 2019 में कोच्चि शिपयार्ड से स्वेदेशी निर्माणधीन विमान वाहक पोत में लगाए जाने वाले हार्डवेयर चुराने का है। 

इसे भी पढ़ें: भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस के समक्ष पेश हुए अर्णब गोस्वामी, जानें पूरा मामला

एनआईए ने एक बयान में बताया कि उसने पिछले साल सितंबर इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। उसने उस दौरान पोत पर काम करने वाले पांच हजार से ज्यादा लोगों की उंगलियों और हथेलियों के निशानों का विश्लेषण किया था और बड़ी संख्या में गवाहों का परीक्षण किया था और आरोपियों की सूचना देने पर पांच लाख रुपये का ऐलान किया था। बयान में बताया गया है कि बुधवार की छापेमारी में बिहार के मुंगेर निवासी सुमित कुमार सिंह (23) और राजस्थान के हनुमानगढ़ में रहने वाले दया राम (22) को गिरफ्तार किया गया। दोनों गिरफ्तारियां उनके घरों से की गईं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।