दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों पर NIA का बड़ा एक्शन, 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों पर NIA का बड़ा एक्शन, 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी
ANI

एनआईए ने मुबंई के बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगांव, परेल के 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने एनआईए को आदेश जारी कर दाऊद इब्राहिम , डी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिसको लेकर यह दाऊद के गुर्गो पर छापेमारी चल रही है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर अब नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है। खूबरों के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों और कुछ अन्य हलाला गुर्गों के खिलाफ मुंबई में 30 स्थानों पर छापे मारे है। विशेष रूप से, एनआईए ने फरवरी में डी कंपनी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि समूह के सदस्य मुंबई में लोगों में डर फैला रहे है।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना को खत्म करने की कई कोशिशें हुईं लेकिन कामयाबी नहीं मिली: उद्धव

इस दौरान एनआईए ने मुबंई के बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगांव, परेल के 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने एनआईए को आदेश जारी कर दाऊद इब्राहिम , डी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिसको लेकर यह दाऊद के गुर्गो पर छापेमारी चल रही है।

इसे भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर वाम अतिवादी ताकतों से संबंध रखने का लगाया आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि डी कंपनी एक आतंकी संगठन है जिसपर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंध लगाया है।1993 में हुए मुंबई धमाकों के आरोपी दाऊद को 2003 में संयुक्त राष्ट्र ने ग्लोबल आतंकी करारा दिया और 25 मिलियन डॉलर का इनाम भी रखा गया था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।