महाराष्ट्र ATS की बड़ी कार्रवाई, IS से संपर्क रखने वाले 9 लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 23 2019 12:50PM
महाराष्ट्र ATS की बड़ी कार्रवाई, IS से संपर्क रखने वाले 9 लोग गिरफ्तार
Image Source: Google

अधिकारी ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर एटीएस ने कई सप्ताह तक नौ लोगों पर नजर रखी और उनके बारे में संबंधित सूचनाएं जुटाईं। जब यह पता चला कि वे सक्रिय हो सकते हैं तब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

मुंबई। महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएस से संबंध रखने के आरोप में ठाणे और औरंगाबाद से नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एक समूह के सदस्य सभी नौ संदिग्ध आतंकवादियों को पिछले दो दिनों में एटीएस के दलों ने पकड़ा। अधिकारी ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर एटीएस ने कई सप्ताह तक नौ लोगों पर नजर रखी और उनके बारे में संबंधित सूचनाएं जुटाईं। जब यह पता चला कि वे सक्रिय हो सकते हैं तब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

 
ठाणे के मुंब्रा शहर में अमृत नगर, कौसा, मोती बाग और अलमास कॉलोनी इलाकों और औरंगाबाद की कैसर कॉलोनी, राहत कॉलोनी और दमडी महल इलाकों में सोमवार को देर रात और मंगलवार को तड़के छापे मारने के बाद गिरफ्तारियां की गईं। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान एटीएस के अधिकारियों ने समूह से कुछ रसायन, तेजाब की बोतलें, धारदार चाकू, मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क और कुछ सिम कार्ड बरामद किए। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) (आपराधिक षडयंत्र) और गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून और बॉम्बे पुलिस कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video