• उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण हुए हादसों में नौ की मौत

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि वे भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक मदद सुनिश्चित करें।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गुरूवार तड़के से मूसलाधार बारिश हो रही है और इसके कारण कई हादसे हुए हैं जिनमें नौ लोगों की मौत हो गयी है।भारी बारिश के कारण विभिन्न जिलों में आम जनजीवन अस्त व्यवस्त हो गया।बारिश के कारण बने हालात को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने संबद्ध अधिकारियों से कहा है कि वे बारिश से प्रभावित क्षेत्रों और बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे इलाकों का दौरा करें।

इसे भी पढ़ें: बाबरी विध्वंस केस में कल्याण सिंह कोर्ट में हुए पेश, कहा- मैंने हमेशा अदालत का किया सम्मान

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि वे भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक मदद सुनिश्चित करें। साथ ही घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करें।अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण हुए हादसों में नौ लोगों ने जान गंवायी है। चंदौली में तीन, अमेठी में दो, भदोही में दो, अयोध्या में एक और वाराणसी में एक व्यक्ति की मौत वर्षाजनित हादसों के कारण हुई।योगी ने यह निर्देश भी दिया कि जिन जगहों पर जलभराव है, उसे दुरूस्त करने के तत्काल उपाय किये जाएं।