नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की लक्जरी कारों की नीलामी, करोड़ो की बिकी गाडियां

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 26 2019 3:57PM
नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की लक्जरी कारों की नीलामी, करोड़ो की  बिकी गाडियां
Image Source: Google

एक बयान के मुताबिक मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन ने 25 अप्रैल को इन कारों की ई-नीलामी की। कुल 13 कारों में 11 मोदी और दो चोकसी की हैं। इसमें से कुल 12 कारों के लिए 3,28,94,293 करोड़ रुपये की बोली सफल रही।

नयी दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की दर्जनभर लक्जरी कारों की नीलामी 3.29 करोड़ रुपये में की गयी। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (मनी लॉन्ड्रिंग कानून) के तहत इन वाहनों को कुर्क किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग विशेष अदालत से मार्च में ही दोनों की 13 कारों की नीलामी की अनुमति प्राप्त कर ली थी। निदेशालय दोनों के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।


एक बयान के मुताबिक मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन ने 25 अप्रैल को इन कारों की ई-नीलामी की। कुल 13 कारों में 11 मोदी और दो चोकसी की हैं। इसमें से कुल 12 कारों के लिए 3,28,94,293 करोड़ रुपये की बोली सफल रही। नीलाम होने वाली 12 कारों में से 10 मोदी और दो चोकसी की हैं।
इससे पहले पिछले महीने आयकर विभाग ने मोदी के स्वामित्व वाली कई पेटिंग एवं कलाकृतियों की नीलामी कर 59.37 करोड़ रुपये जुटाए थे। गौरतलब है कि हीरा कारोबारी मोदी ने ऋण पत्रों के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी को अंजाम दिया था। मोदी को हाल ही में लंदन में गिरफ्तार किया गया है।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video