निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर में 165 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2021   09:49
निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर में 165 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर में 165 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया।प्रवक्ता ने कहा कि ये उप-परियोजनाएं झेलम और तवी बाढ़ नियंत्रण परियोजना का हिस्सा हैं, जिसे विश्व बैंक की ओर से 25 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता प्रदान की गयी थी।

श्रीनगर। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में 165 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। जिनमें झेलम और तवी बाढ़ नियंत्रण परियोजनाएं शामिल हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक केंद्रीय मंत्री ने 130.49 करोड़ रुपये की लागत वाले स्वास्थ्य, शिक्षा, शहरी बुनियादी ढांचे और आपदा प्रबंधन से संबंधित विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

इसे भी पढ़ें: वानखेड़े पर मलिक के ट्वीट द्वेष से प्रेरित हैं लेकिन उन पर रोक नहीं लगाई जा सकती: अदालत

प्रवक्ता ने कहा कि मंत्री ने झेलम और तवी बाढ़ नियंत्रण परियोजना के तहत बडगाम में केंद्रशासित प्रदेश स्तर के आपातकालीन संचालन केंद्र और पर्यवेक्षी नियंत्रण और डेटा अधिग्रहण नियंत्रण भवन की आधारशिला भी रखी। प्रवक्ता ने कहा कि ये उप-परियोजनाएं झेलम और तवी बाढ़ नियंत्रण परियोजना का हिस्सा हैं, जिसे विश्व बैंक की ओर से 25 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता प्रदान की गयी थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।