पटना के महिला कॉलेज में बुर्का पहनकर आने पर भरना पड़ेगा 250 रुपए जुर्माना

पटना के महिला कॉलेज में बुर्का पहनकर आने पर भरना पड़ेगा 250 रुपए जुर्माना

बिहार की राजधानी पटना के जेडी महिला कॉलेज ने छात्रों के लिए निर्देश जारी किया है। इस निर्देश में कॉलेज प्रशासन ने कहा है कि सभी छात्रों को शनिवार का दिन छोड़कर हर दिन कॉलेज द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड में ही आना है। साथ ही परिसर एवं क्लास रूम में बुर्के का उपयोग वर्जित है।

बिहार की राजधानी पटना के जेडी महिला कॉलेज ने छात्रों  के लिए निर्देश जारी किया है। इस निर्देश के जरिए कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के लिए ड्रेस कोड लागू किया है। जिसके मुताबिक अब छात्र कैंपस में बुर्का पहनकर नहीं आ सकती हैं अगर वह ऐसा करती हैं तो उन्हें 250 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: क्या आप भी कर रहे हैं NEET की तैयारी तो आपके लिए हैं कुछ जरूरी एग्जाम टिप्स

सूचना में बताया गया है कि सभी छात्रों को शनिवार का दिन छोड़कर हर दिन कॉलेज द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड में ही आना है। साथ ही परिसर एवं क्लास रूम में बुर्के का उपयोग वर्जित है। अगर छात्र कॉलेज द्वारा लागू किए गए ड्रेस कोड में नहीं आते हैं तो उन्हें 250 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: शैक्षणिक पाठ्यक्रमों को दुरुस्त करने की जरूरत: उप राष्ट्रपति

कॉलेज प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देश पर जब प्राचार्य से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सूचना नए सत्र की शुरुआत के समय हुए ओरिएंटेशन प्रोग्राम में दे दी गई थी। इसके साथ ही प्राचार्य ने कहा कि अगर छात्रा बुर्का पहनकर आना चाहती हैं तो वह आ सकती हैं लेकिन कॉलेज में प्रवेश करने के बाद बुर्का उतारकर क्लास में बैठें।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।