नहीं मिल रहा लापता विमान एएन-32 का कोई सुराग, लगातार आठवें दिन तलाश जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 11 2019 10:01AM
नहीं मिल रहा लापता विमान एएन-32 का कोई सुराग, लगातार आठवें दिन तलाश जारी
Image Source: Google

शिलॉंग में तैनात वायुसेना के प्रवक्ता रत्नाकर सिंह ने कहा कि सोमवार को वायुसेना, थलसेना, जिला प्रशासन एवं स्थानीय लोगों की तरफ से चलाए गए तलाश अभियान के बावजूद लापता विमान का अता-पता नहीं चल सका।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के सुदूर मेंचुका इलाके में भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 को तलाशने का प्रयास लगातार आठवें दिन जारी है। दो दिनों के अंतराल के बाद सोमवार को हेलीकॉप्टरों और विशेष विमानों के जरिए हवाई तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वायुसेना का विमान एएन-32 तीन जून से लापता है। इसमें चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।



 
शिलॉंग में तैनात वायुसेना के प्रवक्ता रत्नाकर सिंह ने कहा कि सोमवार को वायुसेना, थलसेना, जिला प्रशासन एवं स्थानीय लोगों की तरफ से चलाए गए तलाश अभियान के बावजूद लापता विमान का अता-पता नहीं चल सका। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दिन में हेलीकॉप्टर और सी130जे विमान हवाई तलाश अभियान चला रहे थे जबकि यूएवी और सी-130जे विमान के जरिए रात के वक्त इसे जारी रखा जाएगा ताकि लापता विमान का पता लगाया जा सके।’’


उन्होंने कहा कि भारतीय थलसेना, आईटीबीपी, राज्य पुलिस और स्थानीय लोगों की टीमों ने पर्वतीय इलाके में पूरे जोर-शोर से अभियान जारी रखा। रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए सोमवार रात 12 बजकर 27 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप