ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने देंगे: पायलट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 7 2019 7:32PM
ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने देंगे: पायलट
Image Source: Google

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए अधिकारियों को गांवों के विकास से जुड़ी सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत नए कार्यों के प्रस्ताव शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये।

जयपुर। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी। पायलट ने शुक्रवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए अधिकारियों को गांवों के विकास से जुड़ी सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत नए कार्यों के प्रस्ताव शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़ें: ट्रैक्टर चालक की मौत के खिलाफ टोंक में दो विधायक फिर धरने पर बैठे

प्रदेश में गहराते जल संकट पर पायलट ने अधिकारियों को जल की बचत, संरक्षण एवं संवर्धन के आलोक में वर्षा जल संरक्षण के लिए कार्ययोजना तैयार करने, जल संचयन के लिये पायलट प्रोजेक्ट के तहत कार्य करवा कर जल संरक्षण की संभावनायें तलाशने के निर्देश दिये। उन्होंने गत वर्ष में आवंटित राशि व्यय नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित जिलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश देने के लिए कहा कि वे अपने-अपने जिलों के नए कार्यों के प्रस्ताव तैयार कर तत्काल भिजवाना सुनिश्चित करें। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video