पिछले दस साल में बांग्लादेश से नहीं हुई कोई घुसपैठ: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 10 2019 6:23PM
पिछले दस साल में बांग्लादेश से नहीं हुई कोई घुसपैठ: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक भारत में किसी विदेशी के प्रवेश को रोकेगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोई घुसपैठ नहीं हो रहा है। अवैध प्रवासी पहले आते थे।

गुवाहाटी। देश में 2014 में हुए आम चुनावों में और प्रदेश में हुए 2016 विधानसभा चुनावों में अवैध घुसपैठ को एक बड़ा चुनावी मुद्दा बनाने वाली सत्तारूढ़ भाजपा ने गुरूवार को दावा किया कि पिछले दस साल में एक भी बांग्लादेशी नागरिक अवैध रूप से भारत में नहीं आया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं ने यहां संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक भारत में किसी विदेशी के प्रवेश को रोकेगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोई घुसपैठ नहीं हो रहा है। अवैध प्रवासी पहले आते थे।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा में बोले राजनाथ सिंह, नागरिकता विधेयक के दायरे में होंगे सभी राज्य

भाजपा प्रवक्ता स्वप्निल बरूआ ने बताया, ‘हमलोग कह सकते हैं कि पिछले 10 सालों में बांग्लादेश से कोई घुसपैठ नहीं हुआ।’ उन्होंने बताया कि आर्थिक कारणों से बांग्लादेशी भारत नहीं आ रहे हैं बल्कि अब वह यूरोप, खाडी और अन्य विकसित इलाकों में जा रहे हैं। बरूआ ने बताया, ‘यूरोप और खाड़ी के देशों में उन्हें प्रतिदिन कम से कम 3000 रूपये मिलते हैं। भारत में वह अधिकतम 1000 रूपया कमा सकते हैं। इसलिए वह यहां क्यों आयेंगे।’

इसे भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन विधेयक पर कांग्रेस का राज्यसभा में हंगामा

भाजपा के एक अन्य प्रवक्ता मोमिनुल अवाल ने कहा कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक अगर पारित हो जाता है तो इससे कोई बांग्लादेशी हिंदू को भारत नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि नये लोगों को नागरिकता देने की कोई गुंजाइश या प्रावधान नहीं है। यह केवल उन लोगों के लिए है जो पहले से यहां रह रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा कि केवल उन्हीं लोगों के पास आवेदन करने का मौका होगा और संबंधित जिलाधिकारी उनके आवेदनों का सत्यापन करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप