कृषि कानून वापसी को लेकर शिवसेना का तंज, कहा- बैल कितना भी अड़ियल हो, किसान खेत जुतवा ही लेता है

कृषि कानून वापसी को लेकर शिवसेना का तंज, कहा- बैल कितना भी अड़ियल हो, किसान खेत जुतवा ही लेता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया। जिसके बाद संजय राउत ने ट्विट करते हुए लिखा कि 'बैल कितना भी अड़ियल क्यों ना हो, किसान खेत जुतवा ही लेता है, जय जवान, जय किसान!'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया। तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद शिवसेना की तरफ से मोदी सरकार पर तंज कसा गया है। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बैल और किसानों का उदाहरण देते हुए सरकार को आड़े हाथों लिया है। संजय राउत ने ट्विट करते हुए लिखा कि 'बैल कितना भी अड़ियल क्यों ना हो, किसान खेत जुतवा ही लेता है, जय जवान, जय किसान!' बता दें कि अपने बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले शिवसेना नेता राउत इससे पहले भी सरकार के फैसले पर व्यग्यात्मक अंदाज में चुटकी ले चुके हैं। राउत ने ट्विटर पर एक ट्विट को रिट्विट किया है जिसमें वो किसान नेता राकेश टिकैत के साथ नजर आ रहे हैं। साथ में कैप्शन लिखा है- ट्रॅक्टर और जेसीबी का साथ काला कृषी कानुन बिल हुआ साफ।

इसे भी पढ़ें: वरुण गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- लखीमपुर खीरी घटना लोकतंत्र पर धब्बा, केंद्रीय मंत्री के खिलाफ हो कार्रवाई

इससे पहले भी संजय राउत ने मोदी सरकार के फैसले पर टिप्पणी करते हुए  इसे किसानों के संघर्ष और एकता की जीत बताया था।  उन्होंने कहा था कि ये फैसला एक साल पहले होना चाहिए था। जिससे कई किसानों की जान बच जाती। पूरा देश चाहता था कि किसानों केसाथ सीधी बात हो। लेकिन सरकार अहंकार की भावना लिए अड़ी रही। उस अहंकार को भी किसानों की एकता ने चांटा मारा है। ये एक राजनीतिक फैसला है। कई राज्यों के उपचुनाव में हार की वजह से ये फैसला लिया गया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।