निपाह वायरस का कोई नया मामला केरल में सामने नहीं आया: हर्षवर्धन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 9 2019 11:07AM
निपाह वायरस का कोई नया मामला केरल में सामने नहीं आया: हर्षवर्धन
Image Source: Google

केरल में जन स्वास्थ्य के लिये उठाए जा रहे कदमों पर नियमित रूप से नजर रख रहे हर्षवर्धन ने शुक्रवार को राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा को बीमारी से बचाव और इसके प्रबंधन के लिये केन्द्र की ओर से हर तरह का सहयोग दिये जाना का आश्वासन दिया था।

नयी दिल्ली।  केरल में निपाह वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को यह जानकारी दी। केरल के एर्नाकुलम जिले में तीन जून को निपाह का मामला सामने आया था और इससे संक्रमित कॉलेज के छात्र की हालत स्थिर है। राज्य सरकार ने कहा कि छात्र के संपर्क में रहे कुल 318 लोगों को निगरानी में रखा गया था। उनमें से 52 को गंभीर खतरे की श्रेणी में रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: केरल में निपाह वायरस: हर्षवर्धन ने कहा, स्थिति नियंत्रण में

केरल में जन स्वास्थ्य के लिये उठाए जा रहे कदमों पर नियमित रूप से नजर रख रहे हर्षवर्धन ने शुक्रवार को राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा को बीमारी से बचाव और इसके प्रबंधन के लिये केन्द्र की ओर से हर तरह का सहयोग दिये जाना का आश्वासन दिया था। हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा, निपाह वायरस रोग का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। बीते साल निपाह वायरस की चपेट में आने से केरल में 17 लोगों की मौत हुई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video