राहुल गांधी के ऊपर दिखी लेजर लाइट, गृह मंत्रालय ने कहा- सुरक्षा को कोई खतरा नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 11 2019 6:09PM
राहुल गांधी के ऊपर दिखी लेजर लाइट, गृह मंत्रालय ने कहा- सुरक्षा को कोई खतरा नहीं
Image Source: Google

संपर्क करने पर गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना की रिपोर्टों पर मंत्रालय का जैसे ही ध्यान आकर्षित कराया गया, वैसे ही निदेशक (विशेष सुरक्षा समूह) को तथ्यात्मक स्थिति की जांच करने को कहा गया।

नयी दिल्ली। अमेठी में रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शरीर पर हरी लेज़र लाइट दिखने को लेकर सुरक्षा संबंधी चिंताएं हुई थी लेकिन गृह मंत्रालय ने कहा कि इससे उनको कोई खतरा पैदा नही हुआ है। बहरहाल, सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा में चूक की कथित घटना तब की है जब रोड शो के दौरान गांधी के सिर पर हरे रंग की लेज़र लाइट दिखी थी। इससे पार्टी के अंदर उनकी सुरक्षा को लेकर फिक्र हुई थी, लेकिन बाद में पाया गया कि यह लाइट असल में एक कैमरे की थी। संपर्क करने पर गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना की रिपोर्टों पर मंत्रालय का जैसे ही ध्यान आकर्षित कराया गया, वैसे ही निदेशक (विशेष सुरक्षा समूह) को तथ्यात्मक स्थिति की जांच करने को कहा गया।

इसे भी पढ़ें: राहुल ने फिर दी मोदी को चुनौती, बोले- जब PM बहस करेंगे, तब सब साफ हो जाएगा

प्रवक्ता ने बताया कि निदेशक (एसपीजी) ने मंत्रालय को बताया कि उन्होंने घटना की वीडियो की जांच काफी बारीकी से की है। वीडियो में जो हरी लाइट दिख रही है वो एक मोबाइल फोन की है जो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का फोटोग्राफर चला रहा था। वह अमेठी में कलेक्टरेट के पास राहुल गांधी की प्रेस के साथ बातचीत की वीडियो बना रहा था। प्रवक्ता ने बताया कि निदेशक (एसपीजी) ने मंत्रालय को यह स्थिति बताई है जिससे राहुल गांधी के निजी स्टाफ को अवगत कर दिया गया है। निदेशक (एसपीजी) ने पुष्टि की है कि सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है।

इसे भी पढ़ें: राहुल के 52 खरे वादे अगर नहीं हुए पूरे तो नरेंद्र मोदी से ज्यादा होगी फजीहत

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने कथित सुरक्षा चूक को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को कोई पत्र नहीं लिखा है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी कहा है कि मंत्रालय को कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई पत्र नहीं मिला है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video