नोएडा और गाजियाबाद में नये मरीजों की तुलना में अधिक रोगी ठीक हुए

Noida and Ghaziabad recover more patients than new patients
गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिलों में बुधवार को सामने आये कोविड-19 के नये मरीजों से कहीं अधिक रोगी संक्रमणमुक्त हुए। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 11 मरीजों की जान चली गयी।

नोएडा/गाजियाबाद (उप्र)। गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिलों में बुधवार को सामने आये कोविड-19 के नये मरीजों से कहीं अधिक रोगी संक्रमणमुक्त हुए। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 11 मरीजों की जान चली गयी। इस तरह इस जिले में अब तक इस महामारी से 350 रोगियों ने जान गंवायी है। गाजियाबाद में कोविड-19 के पांच मरीजों की मौत हो गयी। जिले में अब तक 342 मरीजों की जान जा चुकी है। गौतमबुद्ध नगर में 992 नये मामले सामने आये और जिले में संक्रमितों की संख्या 57,144 हो गयी।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के गांवों में फैला कोरोना संक्रमण, खट्टर ने ग्राम पृथक-वास केंद्र बनाने का निर्देश दिया

फिलहाल 8,092 मरीज उपचाररत हैं। गाजियाबाद में 743 नये मामले सामने आये और संक्रमितों का आंकड़ा 49,826 तक चला गया। फिलहाल जिले में 5284 रोगी उपचाराधीन हैं। गौतमबुद्धनगर में आज कोविड-19 के 1228 रोगियों और गाजियाबाद में 639 रोगियों को उपचार के बाद छुट्टी दी गयी। अब तक इन जिलों में क्रमश: 48,702 और 44,200 रोगी ठीक हो चुके हैं। इन दोनों जिलों में बुधवार को कुल 1,867 मरीज ठीक हुए जबकि 1735 और लोग इस वायरस से संक्रमित हुए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़