नोएडा सेक्टर-21 गिरी निर्माणाधीन दीवार, 4 मजबूरों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

 wall collapsed
ANI
रेनू तिवारी । Sep 20, 2022 11:21AM
नोएडा सेक्टर-21 में मंगलवार सुबह एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। कई अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। हादसा तब हुई जब मजदूर सफाई कर रहे थे तभी अचानक बाउंड्री वॉल के गिरने से हड़कंप मच गया।

नोएडा सेक्टर-21 में मंगलवार सुबह एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। कई अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। हादसा तब हुई जब मजदूर सफाई कर रहे थे तभी अचानक बाउंड्री वॉल के गिरने से हड़कंप मच गया। मजदूर जब तक खुद को बचाने की कोशिश करते तब दीवार भरभराकर उनके उपर गिर चुकी थी। बचाव कार्य के दौरान अब तक चीर शवों को निकाला गया हैं। अंदेशा है कि और भी लोग मलबे में दबे हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने किया महापौर सम्मेलन का उद्घाटन, कहा- देश बीजेपी पर भरोसा करता है

मौके पर पहुंचे गौतम बुद्ध नगर के डीएम  सुहास एल वाई ने जारनाकी दी कि धटना स्थल पर बचाव कार्य जारी हैं। घटना कैसे हुई उसकी जांच की जा रही हैं। शुरूआती तौर पर पता चला है कि जब मजदूर नाली बनाने का काम कर रहे थे तभी कुछ ईंटे उनके उपर गिरी। देखते ही देखते पूरी दीवार मजदूरों पर गिर गयी। मौके पर फायर ऑफिसर और कमिश्नर भी पहुंचे हैं। फिलहाल बचाव कार्य जारी हैं।

घटना नोएडा सेक्टर-21 के जलवायु विहार के पास हुई। पुलिस स्थानीय लोगों के साथ मिलकर बचाव कार्य कर रही है। बचाव कार्यों में मदद के लिए दमकल और जेसीबी मशीनों को भी बुलाया गया।

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में मारे गए लोगों पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य करने के निर्देश दिए।

अन्य न्यूज़