पहलवान सुशील कुमार पर गिरी गाज, उत्तर रेलवे ने नौकरी से किया निलंबित

पहलवान सुशील कुमार पर गिरी गाज, उत्तर रेलवे ने नौकरी से किया निलंबित

ओलंपिक खेलों में दो बार पदक विजेता रहे सुशील कुमार से दिल्ली पुलिस ने लगभग चार घंटे पूछताछ की। कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में हुई झड़प के मामले में गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक पहलवान की मौत हो गई थी।

पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। सागर हत्याकांड मामले में गिरफ्तार सुशील कुमार को उत्तर रेलवे ने उसकी नौकरी से निलंबित कर दिया है। माना जा रहा है कि सुशील कुमार के सस्पेंशन की तैयारी उसके गिरफ्तारी के बाद से ही शुरू हो गई थी। उत्तर रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा कि सुशील कुमार को नौकरी से फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। सुशील कुमार पर यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद किया गया है।

इससे पहले ओलंपिक खेलों में दो बार पदक विजेता रहे सुशील कुमार से दिल्ली पुलिस ने लगभग चार घंटे पूछताछ की। कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में हुई झड़प के मामले में गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक पहलवान की मौत हो गई थी। कुमार और उसके साथी अजय को दिल्ली के मुंडका क्षेत्र से रविवार को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि वे कई कोणों से मामले की छानबीन कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा, “हम कुमार से घटनाक्रम जानने का प्रयास कर रहे हैं जिससे अपराध हुआ और वारदात के बाद वह कहां था।” उन्होंने कहा, “उससे साथियों और दोस्तों के बारे में भी पूछताछ की गई जिन्होंने उसे छिपने में मदद की। अपराध के दृश्य को पुनः निर्मित करने के लिए उसे घटनास्थल पर ले जाया जाएगा।”





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।