• मंत्री संजय राठौड़ की बर्खास्तगी की मांग से समझौता नहीं करेंगे: चंद्रकांत पाटिल

उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार से भी जानना चाहा कि आखिर वह इस मामले में चुप क्यों हैं। बता दें कि उनकी पार्टी शिवसेना नीत महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी है। उल्लेखनीय है कि पुणे में आठ फरवरी को 23 वर्षीय महिला की कथित तौर पर इमारत से गिरने से मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा था कि वह आत्महत्या के कोण से मामले की जांच कर रही है। यवतमाल से शिवसेना नेता राठौड़ ने महिला की मौत से संबंध होने से इनकार किया है।

मुंबई। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पुणे में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में शनिवार को एक बार फिर राज्य सरकार में मंत्री संजय राठौड़ को बर्खास्त करने की मांग की। भाजपा पहले ही कह चुकी है कि अगर मंत्री इस्तीफा नहीं देते हैं तो वह एक मार्च से शुरू हो रहे राज्य विधानमंडल के बजट सत्र की कार्यवाही सुचारु रूप से चलने नहीं देगी। पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम राठौड़ के इस्तीफे के अलावा कुछ स्वीकार नहीं करेंगे। हम अपने विरोध को तेज करेंगे और पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठ उनके इस्तीफे तक प्रदर्शन जारी रखेंगे।’’ भाजपा नेता ने पुणे की वनवाडी थाने की पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर भी सवाल उठाया।

पाटिल ने कहा, ‘‘पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए। उसमें छिपाने को क्या है?’’ उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार से भी जानना चाहा कि आखिर वह इस मामले में चुप क्यों हैं। बता दें कि उनकी पार्टी शिवसेना नीत महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी है। उल्लेखनीय है कि पुणे में आठ फरवरी को 23 वर्षीय महिला की कथित तौर पर इमारत से गिरने से मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा था कि वह आत्महत्या के कोण से मामले की जांच कर रही है। यवतमाल से शिवसेना नेता राठौड़ ने महिला की मौत से संबंध होने से इनकार किया है। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, कोरोना के चलते तिथियों में किया गया बदलाव

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ के पति के खिलाफ पुलिस द्वारा नया मामला दर्ज करने पर पाटिल ने कहा, ‘‘सरकार को हमें डराने की कोशिश करने दीजिए। हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे।’’ उल्लेखनीय है कि गत कुछ दिन से वाघ भी महिला की मौत के मामले में राठौड़ को निशाना बना रही हैं। दिन में पुलिस अधिकारी ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में वाघ के पति किशोर जगन्नाथ वाघ के खिलाफ मामला दर्ज किया है।