नोएडा के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति नहीं करने वाली तीन एजेंसियों को नोटिस जारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   10:59
नोएडा के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति नहीं करने वाली तीन एजेंसियों को नोटिस जारी

नोएडा के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति नहीं करने वाली तीन एजेंसियों को नोटिस जारी किया गया।जिले के एकमात्र ऑक्सीजन संयंत्र से विभिन्न अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। वहीं, कुछ एजेंसियां अन्य जिलों व राज्यों से भी ऑक्सीजन लाकर अस्पतालों को आपूर्ति करती है।

नोएडा। गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने महामारी के समय नोएडा के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति नहीं करने वाली तीन एजेंसियों को नोटिस भेजा है। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों ने गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी से शिकायत की थी कि महामारी के इस दौर में अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली एजेंसियां उन्हें ऑक्सीजन नहीं दे रही हैं। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति को सामान्य बनाने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है।

इसे भी पढ़ें: असम में भूकंप: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CM से की बात, बोले- हालात पर हमारी नजर

जिले के एकमात्र ऑक्सीजन संयंत्र से विभिन्न अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। वहीं, कुछ एजेंसियां अन्य जिलों व राज्यों से भी ऑक्सीजन लाकर अस्पतालों को आपूर्ति करती है। चौहान ने बताया कि मित्तल, पूजा और संजीवनी एजेंसी के खिलाफ शिकायत मिली है। इनका कई अस्पतालों के साथ ऑक्सीजन आपूर्ति करने का करार है। उन्होंने बताया कि तीनों एजेंसियां जिले के साथ गाजियाबाद के भी कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करती हैं। तीनों एजेंसियों को नोटिस भेज कर तत्काल आपूर्ति को सामान्य करने का आदेश दिया गया है।ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।