आपकी यात्रा होगी और खूबसूरत, भारतीय रेलवे ने किया Vistadome Coach का निर्माण

Vistadome Coach
रेलवे के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) और अलीपुरद्वार जंक्शन के बीच दुआर क्षेत्र के रास्ते चलने वाली ट्रेन पहले से ही पर्यटकों के साथ-साथ उत्सुक स्थानीय लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गई है।

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल)। लंबे समय से प्रतीक्षित पर्यटक ट्रेन की शुरूआत शनिवार को होगी और एक विस्टाडोम डिब्बे वाली यह ट्रेन उत्तर बंगाल के दुआर क्षेत्र के हरे भरे जंगलों और चाय बागानों से गुजरेगी। रेलवे के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) और अलीपुरद्वार जंक्शन के बीच दुआर क्षेत्र के रास्ते चलने वाली ट्रेन पहले से ही पर्यटकों के साथ-साथ उत्सुक स्थानीय लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गई है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या आने वाले यात्रियों की यात्रा होगी प्रभावित, इस दिन आने से पहले ट्रेन का स्टेटस करें चेक

उन्होंने बताया कि इस सप्ताहांत के लिए सभी सीटें बुक हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटक ट्रेन में एक विस्टाडोम कोच, दो वातानुकूलित चेयर कार और दो गैर-वातानुकूलित चेयर कार कोच होंगे और यह सप्ताह में तीन दिन - शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। उन्होंने कहा कि 44 सीटों वाले विस्टाडोम कोच का किराया 770 रुपये, एसी चेयर कार का किराया 300 रुपये से 400 रुपये और गैर-वातानुकूलित चेयर कार का किराया 85 रुपये होगा। विस्टाडोम कोच में बड़ी-बड़ी खिड़कियां और पारदर्शी छत होती है जिससे यात्री आसपास के दृश्य बिना किसी अवरोध के देख सकते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़