उत्तराखंड: सुमना हिमस्खलन हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 16 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   18:21
उत्तराखंड: सुमना हिमस्खलन हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 16 हुई

उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सीमा के निकट नीति घाटी के सुमना हिमस्खलन स्थल से बुधवार को एक और शव बरामद हुआ, जिसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

गोपेश्वर। उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सीमा के निकट नीति घाटी के सुमना हिमस्खलन स्थल से बुधवार को एक और शव बरामद हुआ, जिसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। चमोली के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने यहां बताया कि इस शव की शिनाख्त अभी नहीं हो पायी है।

इसे भी पढ़ें: बंगाल चुनाव: आठवें चरण में 35 सीटों पर चुनाव, 283 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

शुक्रवार को सुमना के पास हिमनद टूटने से सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के दो कैंप इसकी चपेट में आ गए थे जिससे वहां काम कर रहे मजदूर बर्फ में दबकर लापता हो गए थे जिनकी खोजबीन के लिए सेना, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, सीमा सड़क संगठन तथा जिला प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। रविवार तक हिमस्खलन वाली जगह से 15 शव बरामद हुए थे। ये सभी मृतक झारखंड के रहने वाले थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...