ओडिशा ने कोरोना जांच शुल्क में कटौती की, अब 1,200 रुपये में होगी जांच

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   08:43
ओडिशा ने कोरोना जांच शुल्क में कटौती की, अब 1,200 रुपये में होगी जांच

अधिकारी ने बताया कि राज्य में जांच बढ़ाने के लिए जांच शुल्क में एक हजार रुपये की कटौती की गई है। उन्होंने बताया कि शुरुआत में निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 जांच के लिए 4,000 से 4,500 रुपये लिए जाते थे।

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने मंगलवार को निजी प्रयोगशालाओं में आरटी-पीसीआर पद्धति से की जाने वाली कोविड-19 जांच के लिए अधिकतम शुल्क घटाकर 1,200 रुपये कर दी है। राज्य सरकार ने तीन जुलाई को निजी प्रयोगशालाओं में आरटी-पीसीआर पद्धति से कोविड-19 जांच के लिए 2,200 रुपये अधिकतम शुल्क निर्धारित किया था। अधिकारी ने बताया कि राज्य में जांच बढ़ाने के लिए जांच शुल्क में एक हजार रुपये की कटौती की गई है। उन्होंने बताया कि शुरुआत में निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 जांच के लिए 4,000 से 4,500 रुपये लिए जाते थे।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा अधिसूचना में कहा गया कि सरकार ने ध्यानपूर्वक विचार करने के बाद कोविड-19 की आरटी-पीसीआर जांच के लिए अधिकतम शुल्क1,200 रुपये (जीएसटी और अन्य शुल्क सहित) पुन:निर्धारित किया है। गौरतलब है कि भारतीय आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने राज्य में चार निजी प्रयोगशालाओं को कोविड-19 जांच के लिए अधिकृत किया है। ये सभी प्रयोगशालाएं राजधानी भुवनेश्वर में स्थित हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...