कोरोना से निपटने के लिए ओडिशा बना रहा ऑर्गेनिक मास्क, ये हैं गर्मियों के अनुकूल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2020   12:56
कोरोना से निपटने के लिए ओडिशा बना रहा ऑर्गेनिक मास्क, ये हैं गर्मियों के अनुकूल

उत्कलिका की प्रबंध निदेशक अंजना पांडा ने बताया कि डॉक्टरों ने धोने वाले मास्क का इस्तेमाल करने की सलाह दी है जिसे देखते हुए हम लोगों के लिए ऑर्गेनिक मास्क बना रहे हैं।

भुवनेश्वर। ओडिशा के सरकारी एम्पोरियम उत्कलिका ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण मुंह ढकने का नया नियम बनने के बाद ऑर्गेनिक मास्क का उत्पादन और विपणन शुरू किया है। उत्कलिका की प्रबंध निदेशक अंजना पांडा ने बताया कि संबलपुरी सूती कपड़े से बनने वाले ये मास्क ग्राहकों को आकर्षिक कर रहे हैं क्योंकि ये हाथ से बुने हैं, इसमें प्राकृतिक अथवा ऑर्गेनिक डाई का इस्तेमाल किया गया है, इन्हें धोया जा सकता है और ये गर्मियों के अनुकूल हैं। उन्होंने बताया, ‘‘डॉक्टरों ने धोने वाले मास्क का इस्तेमाल करने की सलाह दी है जिसे देखते हुए हम लोगों के लिए ऑर्गेनिक मास्क बना रहे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: एक जून से शुरू होने वाली ट्रेनों में टिकट जांच करने वाले कर्मचारियों के लिये दिशा निर्देश जारी 

उन्होंने बताया कि ‘उत्कलिका’ लॉकडाउन के दौरान कारीगरों की आजीविका के लिए ये मास्क बना और खरीद रहा है। पांडा ने बताया कि ‘उत्कलिका’ ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) समेत विभिन्न संगठनों और कॉरपोरेट्स को करीब 2,000 ऑर्गेनिक मास्क की आपूर्ति की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।