पर्यटकों के लिए एक नवंबर से फिर से खुलेगा ओडिशा का सिमिलपाल नेशनल पार्क

Odisha's Similpal National Park will open again for tourists from November 1
ओडिशा का सिमिलपाल राष्ट्रीय उद्यान कोविड-19 निर्देशो का अनुपालन करते हुए एक नवंबर से पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया जाएगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बारीपदा। ओडिशा का सिमिलपाल राष्ट्रीय उद्यान कोविड-19 निर्देशो का अनुपालन करते हुए एक नवंबर से पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया जाएगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मयूरभंज जिले का यह अभयारण्य मार्च के अंतिम सप्ताह से आगंतुकों के लिए बंद कर दिया गया था। एसटीआर प्रशासन ने कहा कि आगंतुकों को सामाजिक दूरी, मास्क पहनने और सेनिटाइजर का प्रयोग करने जैसे कोविड-19 निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा।

इसे भी पढ़ें: बोट से बैकवाटर के रोमांचक नज़रों को देखना हो तो केरल आएं

सिमिलपाल बाघ अभयारण्य (एसटीआर) ने एक बयान में कहा कि सुबह छह बजे से सुबह नौ बजे के बीच कलीयामी और पीठबाटा चौकियों के जरिए आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। अभयारण्य क्षेत्र के अंदर रात भर रहने के इच्छुक लोगों को ऑनलाइन बुकिंग करके ऐसा करने की अनुमति दी जा सकती है। प्रवेश द्वार पर ही प्रत्येक वाहन में टूरिस्ट गाइड की व्यवस्था की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: राजस्व संग्रह को बेहतर करने के लिए पर्यटन को बढावा देगी लोजपा: चिराग

बयान में आगंतुकों को अभयारण्य क्षेत्र से दोपहर तीन बजे तक बाहर आने की सलाह दी गई है। बयान में कहा गया है कि महामारी को देखते हुए समय-समय पर टाइगर रिजर्व के अंदर की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। यह राष्ट्रीय उद्यान अपने वनस्पतियों, जीवों, झरने, दुर्लभ गहरे रंग के बाघों और विशाल हरे घास के मैदानों के लिए प्रसिद्ध है और बड़ी संख्या में पर्यटक इसे देखने आते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़