फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का फर्जी आदेश प्रसारित करने के मामले में अधिकारी निलंबित

fb
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का फर्जी (कूटरचित) आदेश प्रसारित करने के मामलेमें सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है एवं उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। इस संबंध में सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है एवं उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।

जयपुर, 5 अगस्त। फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का फर्जी (कूटरचित) आदेश प्रसारित करने के मामलेमें सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है एवं उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के निदेशक ओम प्रकाश बैरवा ने स्पष्ट किया है कि उनके द्वारा फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है।

इस संबंध में सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है एवं उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। एक अधिकारिक बयान के अनुसार आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग निदेशक ने सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिख कर प्रकरण में प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने को कहा है। बैरवा ने कहा कि सहारिया का एक पत्र ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रसारित हो रहा है, जिसमें उनके द्वारा दिये गए निर्देशों का

जिक्र करते हुए फेसबुक एवं ट्वीट पर डमी अकाउंट बनाने का उल्लेख किया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है और उक्त पत्र फर्जी है। यह कृत्य सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के अन्तर्गत अपराध है, अतः पुलिस प्रकरण में जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्रवाई करें। विभाग ने एक अन्य आदेश जारी कर सहारिया को राजस्थान सिविल सेवाएं (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 13 के अन्तर्गत निलंबित कर दिया है। निलंबन काल में सहारिया का मुख्यालय आर्थिक एवं सांख्यिकी निदेशालय, जयपुर रहेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़