हरियाणा : गृह मंत्री अनिल विज के कार्यालय में काम करने वाले सहायक ने लीक की महत्वपूर्ण जानकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   05:47
हरियाणा : गृह मंत्री अनिल विज के कार्यालय में काम करने वाले सहायक ने लीक की महत्वपूर्ण जानकारी
प्रतिरूप फोटो

पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। विज के पास गृह विभाग के अलावा स्वास्थ्य, शहरी निकाय, तकनीकी शिक्षा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से संबंधित मंत्रालयों का भी कार्यभार है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के कार्यालय में सहायक के पद पर कार्यरत एक कर्मचारी को गोपनीय मामलों की जानकारी लीक करने के आरोप में शुक्रवार को पुलिस के हवाले कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक कर्मचारी को गोपनीय दस्तावेज वाली फाइलों की फोटो खींचते हुए पकड़ा गया था।

विज ने कर्मचारी की गतिविधियों पर संदेह जताते हुए संवाददाताओं की मौजूदगी में कर्मचारी के मोबाइल फोन की जांच कर पुलिस को फोन किया। उसके मोबाइल फोन मेंकुछ गोपनीय फाइलों, दस्तावेजों और विभागों के गोपनीय मामलों की जानकारी की तस्वीरें मिलीं।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के मंत्रियों व भाजपा नेताओं ने किसान आंदोलन पर टिप्पणी को लेकर अमरिंदर पर साधा निशाना

विज की शिकायत पर कर्मचारी को पुलिस के हवाले कर दिया गया। यह मंत्री की मौजूदगी में ही हुआ। पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि विज के पास गृह विभाग के अलावा स्वास्थ्य, शहरी निकाय, तकनीकी शिक्षा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से संबंधित मंत्रालयों का भी कार्यभार है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...