पत्रकारों को रिश्वत दिए जाने के मामले में हो कार्रवाई: उमर अब्दुल्ला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 8 2019 4:54PM
पत्रकारों को रिश्वत दिए जाने के मामले में हो कार्रवाई: उमर अब्दुल्ला
Image Source: Google

पूर्व मुख्यमंत्री इस सिलसिले में लेह के एक होटल के एक सीसीटीवी फुटेज के सामने आने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। इस फुटेज में कथित तौर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना सहित पार्टी के कई नेता पत्रकारों को लिफाफा बांटते देखे जा सकते हैं।

श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के लेह में भाजपा नेताओं द्वारा पत्रकारों को कथित तौर पर रिश्वत दिए जाने के मामले में अवश्य ही कार्रवाई होनी चाहिए। उमर ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कथित सीसीटीवी फुटेज में भाजपा के नेता लेह में पत्रकारों को रिश्वत देने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं। मैं प्रेस क्लब लेह के शिकायत पत्र के साथ अपने मूल ट्वीट को रिट्वीट कर रहा हूं। कार्रवाई जरूर होनी चाहिए।’’ 



पूर्व मुख्यमंत्री इस सिलसिले में लेह के एक होटल के एक सीसीटीवी फुटेज के सामने आने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। इस फुटेज में कथित तौर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना सहित पार्टी के कई नेता पत्रकारों को लिफाफा बांटते देखे जा सकते हैं। हालांकि, पत्रकारों ने लिफाफा खोलते ही उन्हें भाजपा नेताओं को वापस कर दिया। बाद में, प्रेस क्लब लेह से सात संवाददाताओं ने स्थानीय थाना प्रभारी को एक पत्र लिखा और उनसे रैना एवं भाजपा के एक और नेता विक्रम रंधावा के खिलाफ ‘आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और लद्दाख के मीडियाकर्मियों को रिश्वत देने के उनके प्रयास को लेकर भी एक प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया।
उमर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘यह रिश्वत की कथित कोशिश की सीसीटीवी फुटेज है। लेह के पत्रकारों की तारीफ करता हूं, उनकी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा उनके साथी पत्रकारों के लिए एक बेहतरीन नजीर है।’’ लद्दाख लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के खिलाफ रिश्वत के आरोप का यह दूसरा मामला है। गौरतलब है कि लद्दाख क्षेत्र के नुब्रा इलाके में भाजपा की एक चुनावी रैली में लोगों को रूपये बांटने की एक घटना की जांच के लिए पुलिस ने तीन मई 2019 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video