कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति पर युवा कांग्रेस ने नकली नोटों से भरा सूटकेस लेकर किया प्रदर्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 9 2019 3:05PM
कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति पर युवा कांग्रेस ने नकली नोटों से भरा सूटकेस लेकर किया प्रदर्शन
Image Source: Google

कर्नाटक में जद(एस)-कांग्रेस सरकार गठबंधन के 13 विधायकों द्वारा राज्य विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय को इस्तीफा सौंपने के बाद प्रदेश सरकार संकट का सामना कर रही है। सत्ताधारी गठबंधन के पास 224 सदस्यीय विधानसभा में 118 विधायक हैं और अगर इनका इस्तीफा स्वीकार हो जाता है तब सरकार के गिरने की आशंका है।

नयी दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा पर कर्नाटक में विधायकों की ‘खरीद-फरोख्त’’ का आरोप लगाते हुए मंगलवार को यहां संसद के निकट नकली नोटों से भरा ब्रीफकेस लेकर विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि संगठन के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अगुवाई में संगठन के कार्यकर्ताओं ने संसद की तरफ बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने नकली नोटों से भरा ब्रीफकेस ले रखा था।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के 14 विधायक पुणे के समीप टिके, विधानसभा अध्यक्ष के फैसले का इंतजार

इस मौके पर श्रीनिवास ने कहा, ‘‘कर्नाटक में भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रही है। यह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक कृत्य है जिसके खिलाफ हम सड़क पर उतरे हैं।’’ गौरतलब है कि कर्नाटक में जद(एस)-कांग्रेस सरकार गठबंधन के 13 विधायकों द्वारा राज्य विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय को इस्तीफा सौंपने के बाद प्रदेश सरकार संकट का सामना कर रही है। सत्ताधारी गठबंधन के पास 224 सदस्यीय विधानसभा में 118 विधायक हैं और अगर इनका इस्तीफा स्वीकार हो जाता है तब सरकार के गिरने की आशंका है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story