जम्मू लोकसभा सीट से उम्मीदवार ने वापस लिया नाम, अभी भी 24 प्रत्याशी मैदान में

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 29, 2019   09:44
जम्मू लोकसभा सीट से उम्मीदवार ने वापस लिया नाम, अभी भी 24 प्रत्याशी मैदान में

अंदोत्रा के चुनाव मैदान से हटने के बद अब इस सीट पर कुल 24 उम्मीदवार शेष रह गए हैं। इस सीट पर प्रथम चरण के चुनाव के तहत 11 अप्रैल को मतदान होगा।

जम्मू। लोकसभा चुनाव में जम्मू सीट से डोगरा स्वाभिमान संगठन (डीएसएस) की वैकल्पिक उम्मीदवार कांता अंदोत्रा ने बृहस्पतिवार को अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। इस तरह इस सीट पर कुल 24 उम्मीदवारों के बीच चुनावी मुकाबला होगा। अंदोत्रा के चुनाव मैदान से हटने के बद अब इस सीट पर कुल 24 उम्मीदवार शेष रह गए हैं। इस सीट पर प्रथम चरण के चुनाव के तहत 11 अप्रैल को मतदान होगा। राज्य में पांच चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग का अनंतनाग सीट पर नया प्रयोग, तीन चरणों में डाले जाएंगे वोट

उल्लेखनीय है कि इस तरह के उम्मीदवार पार्टी के मुख्य उम्मीदवार के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल करते हैं। मुख्य उम्मीदवार का नामांकन रद्द होने की स्थिति में वह पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार हो जाते हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस सीट से नाम वापस लेने का आखिरी दिन बृहस्पतिवार था। इस सीट पर भाजपा के जुगल किशोर, कांग्रेस के रमन भल्ला और नेशनल पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह मुख्य उम्मीदवारों में शामिल हैं। कांग्रेस उम्मीदवार को नेकां का समर्थन प्राप्त है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।