चमोली में भूस्खलन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, पांच जख्मी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   13:25
चमोली में भूस्खलन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, पांच जख्मी

मिली जानकारी के मुताबिक, तड़के करीब तीन बजे भारी बारिश के चलते पहाड़ी से अचानक भूस्खलन होने लगा और उसकी चपेट में आकर पंचायत घर क्षतिग्रस्त हो गया।

गोपेश्वर। उत्तराखंड के चमोली जिले में मंगलवार तडके एक पंचायत घर के भूस्खलन की चपेट में आने से एक कनिष्ठ अभियंता की मौत हो गई और पांच अन्य व्यक्ति घायल हो गए। चमोली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पोखरी क्षेत्र के ताली अंसारी गांव में हुई इस घटना के घायलों को पोखरी के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। तड़के करीब तीन बजे भारी बारिश के चलते पहाड़ी से अचानक भूस्खलन होने लगा और उसकी चपेट में आकर पंचायत घर क्षतिग्रस्त हो गया। 

इसे भी पढ़ें: केरल में बारिश थमने से राहत, भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई 

पंचायत घर में रह रहे एक निर्माण कंपनी के कनिष्ठ अभियंता तथा ड्राइवर और मजदूर इसकी चपेट में आ गए। इस घटना मे कनिष्ठ अभियंता मयंक सेमवाल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। दुर्घटना में ड्राइवर और मजदूर समेत तीन लोग गंभीर रूप घायल हो गए जबकि दो अन्य मामूली रूप से चोटिल हुए हैं। चौबीस वर्षीय सेमवाल रुद्रप्रयाग जिले के बैनोली तिलवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले थे। पिछले कई दिन से भारी वर्षा के कारण उत्तराखंड के गढवाल क्षेत्र में भूस्खलन की घटनाएं बढ गयी हैं जिससे राष्ट्रीय राजमार्गों सहित अनेक मार्ग यातायात के लिए अवरूद्ध हो गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।