Tamil Nadu के शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत

firecracker factory explosion
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
मौके पर पहुंचे दमकल और बचाव सेवा के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान थिरुथंगल के जी. रवि (60) के रूप में हुई है। घायल ए. सैमुअल जयराज (48) भी उसी क्षेत्र के हैं, जिन्हें झुलसने की वजह से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चेन्नई। राज्य के विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में पटाखा बनाने वाली एक फैक्ट्री के केमिकल मिक्सिंग रूम में बृहस्पतिवार को हुए विस्फोट में एक कर्मचारी की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे दमकल और बचाव सेवा के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान थिरुथंगल के जी. रवि (60) के रूप में हुई है। घायल ए. सैमुअल जयराज (48) भी उसी क्षेत्र के हैं, जिन्हें झुलसने की वजह से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: ECL के खनन क्षेत्र में नये खान की खुदाई का विरोध, पुलिस से झड़प में कई घायल

मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मारे गए रवि के परिजनों को मुख्यमंत्री जन राहत कोष के तहत तीन लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने दुर्घटना में घायल हुए सैमुअल जयराज को विशेष उपचार मुहैया कराने का आदेश दिया है।” उन्होंने मंगलवार को राज्य के डिंडीगुल जिले में सेमपट्टी के पास एक इमारत में आग लगने की घटना में मारे गए दंपती जयरामन और उनकी पत्नी नागरानी के बच्चों को छह लाख रुपये की राहत देने की भी घोषणा की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़